जिलाधिकारी टिहरी द्वारा शुक्रवार को कई विभागों के साथ बैठक

नई टिहरी 13 सितम्बर 2019 -  जिलाधिकारी डाॅ0 वी0 षणमुगम द्वारा शुक्रवार को राजस्व, आबकारी, पुलिस, अभियोजन, पूर्ति आदि सम्बन्धित विभागों के साथ स्टाफ बैठक ली गयी तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पुलिस विभाग द्वारा केस वर्क उचित तरीके से चलाये जाऐं। चार्ज-सीट विधिवत लगनी चाहिए। प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज होने के बाद विधिवत कार्यवाही की जाऐं। जिलाधिकारी ने जनपद में बलात्कार की घटनाओं में वृद्धि होने पर चिंता जाहिर करते हुए पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि बलात्कार की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए तुरंत कार्यवाही की जाए। इस प्रकार की घटनाओं की रोकथाम हेतु एक्शन प्लान बनाया जाए एवं जन जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किये जाऐं ताकि महिलाओं के साथ हो रही आपराधिक घटनाओं पर रोक लग सके। वहीं उन्होंने पटवारियों को भी आपराधिक मामलों में कानूनी विषयक प्रशिक्षण दिये जाने के निर्देश पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी ने ब्लेकमेलिंग जैसी घटनाओं को भी गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही किये जाने के निर्देश पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिये।

जिलाधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी को जनपद में अवैध शराब की बिक्री पर रोकथाम लगाने हेतु पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर छापामारी अभियान चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अवैध शराब का विक्रय होटल-ढाबों में होने की भी सूचना है इसलिए अन्य स्थानों सहित होटल-ढाबों में भी छापेमारी की जाए। जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ट्रैफिक नियमों का सख़्ती से अनुपालन कराया जाए। ओवरलोड वाहनों, ड्राइवर के नशे की हालत में होने व वाहन चलाते हुए फोन पर बात करते हुए पकड़े जाने पर तुरन्त नियमानुसार कार्यवाही अमल में लायी जाए।

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि सड़क व अन्य दुर्घटनाओं की मजिस्टीयल जांच निर्धारित समयावधि में की जाए। उन्होने स्वास्थ्य एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों को भी समय पर जांच विषयक रिपोर्ट उप जिलाधिकारियों उपलब्ध किराये जाने के निर्देश दिये ताकि मजिस्ट्रीयल जांच निर्धारित समयावधि में पूर्ण हो सके। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों को पूर्ति विभाग के खाद्यान्न गोदामों के भण्डारण की स्थिति का जायजा लेने के भी निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी धनौल्टी को केम्पटीफाॅल क्षेत्रान्तर्गत अतिक्रमण हटाने के लिए टास्क फोर्स गठित कर विधिवत तरीके से कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। वहीं जिलाधिकारी ने अभियोजन के अधिकारियों को लंबित केसों पर त्वरित कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। उन्होने डीजीसी को महिला सम्बन्धी वादों व एससी/एसटी वादों की प्रगति रिपोर्ट भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्धिवेद्वी, एसडीएम अनुराधापाल, रजा अब्बास, फिंचाराम चैहान, अजयवीर सिंह, युक्ता मिश्र व रविन्द्र ज्वांठा, तहसीलदार व अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads