राष्ट्रीय स्तर की “आईबीएम हैक चैलेंज” में ग्राफ़िक एरा यूनिवर्सिटी के छात्र विजेता बने


बैंगलोर
आईबीएम द्वारा पैन इंडिया स्तर पर आयोजित “आईबीएम हैक चैलेंज” में ग्राफ़िक एरा डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर साइंस & इंजीनियरिंग विभाग के छात्र यश अरोड़ा और अमीश टंडन की टीम का चयन होने पर पुरष्कृत किया गया।
“आईबीएम हैक चैलेंज” एक मेगा हैकथॉन है। यह इंजीनियरिंग के छात्रों की कोडिंग प्रतिभा को दिखाने, नई तकनीकों को सीखने और एक कुशलता से काम करने वाले समाधान का निर्माण करने का अवसर है। यह हैकथॉन देश में सभी इंजीनियरिंग छात्रों के लिए एक प्रतिष्ठित खुली प्रतियोगिता होती है।

प्रतियोगिता के प्रथम चरण की शुरुवात २२ मई को देशभर से इंजीनियरिंग छात्रों द्वारा कम्पनी की गयी समस्याओं के नवीन समाधान के प्रस्ताव ऑनलाइन जमा करने से हुयी। जिसमें देश भर से लगभग ४००० प्रतिभागीयों ने हिसा लिया।
प्रथम राउंड के मूल्यांकन के बाद ३२ टीमों के १०० प्रतिभागीओं चयन किया गया। चयनित टीमों के सदस्यों को 30 अगस्त से तीन दिन के लिए आईबीएम बैंगलोर कार्यालय में आईबीएम अधिकारियों के पैनल के समक्ष अपने सरल नवीन समाधान प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित किया गया। जहाँ पर गहन मूल्यांकन करने के बाद टॉप पांच टीमों के १३ सदस्यों का चयन किया गया। (विवरण हेतु क्लिक करें)

टॉप पांच टीमों के प्रत्येक प्रतिभागी को 25,000 रूपए का पुरस्कार और सर्टिफिकेट दिया गया। ग्राफ़िक एरा यूनिवर्सिटी के विजेता छात्रों यश अरोड़ा और अमीश टंडन को विजेता होने पर कंपनी में इंटर्नशिप का ऑफर भी खुला है, जिससे उनका कंपनी में जॉब का रास्ता भी आसान हो गया है।



Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads