डी0 एम0 टिहरी ने वीडियो काॅन्फ्रेन्सिग के माध्यम से की निर्वाचन सम्बन्धी तैयारियो की समीक्षा

नई टिहरी- 25 सितम्बर 2019

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर विकास भवन सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी (पं0) डाॅ0 वी0 शणमुगम ने समस्त रिटर्निग अधिकारियों एवं खण्ड विकास अधिकारियों से वीडियो काॅन्फ्रेन्सिग के माध्यम निर्वाचन सम्बन्धी तैयारियों की समीक्षा की। उन्होने निर्वाचन में लगे समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्वाचन में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षमा नहीं की जायेगी।

जिलाधिकारी ने सभी आर0ओ0 को निर्देश दिये कि मतदान केन्द्रों तथा स्थलों में आधारभूत सुविधा जिसमें विद्युत, पानी, मतदान कक्ष, बैरिकैडिगं जैसी तमाम व्यवस्थायें प्राथमिकता के आधार पर दुरुस्त करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकरी ने यह भी स्पष्ट कहा कि उम्मीदवारों को प्रतीक चिन्ह अवंटन हिन्दी वर्ण माला के अनुरूप ही हो साथ ही प्रतीक चिह्न आवंटन में सावधानी बरतने की हिदायत भी दी। उन्होने आर0ओ0 को यह भी निर्देश दिये कि दुरस्थ मतदान स्थलों हेतु तैनात पोलिंग पार्टियों को सभी आवश्यक सामग्री प्राथमिकता से उपलब्ध कराते हुए मतदान स्थलों के लिए रवाना करें ताकि पोलिंग पार्टी समय से गन्तव्य स्थल पर पंहुच सके।

उन्होने आर0ओ0 को निर्देश दिये कि मतदान एवं मत गणना के दौरान पत्रकारों को कवरेज एवं प्रवेश अनुमति सम्बन्धी पास आपने स्तर से जारी कर दें ताकि प्रेस को कवरेज में किसी प्रकार की असुविधा सामना न करना पड़े। जिलाधिकारी ने निर्वाचन को सुरक्षित ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस अधिकारियों एवं आर0ओ0 को संयुक्त रुप में फोर्स डिप्लाॅयमेन्ट प्लान तैयार करने के निर्देश दिये।

इसके अलावा मतदान सूची में मतदाता परिवर्तन, संशोधन एवं अपमार्जन की अद्यतन स्थिति, बैलेट बाॅक्स, मतदान प्रकोश्ठ तथा मतदान सामग्री, मतपत्र वितरण एवं रखने के स्थान, वाहनों की आवश्यकता, मांग एवं पार्किंग व्यवस्था, मूवमेंट प्लान, मतदान कार्मिकों के द्वितीय चरण के मतदान की समुचित व्यवस्था, निर्वाचन व्यय लेखा एवं रेट लिस्ट, मतगणना हेतु कार्ययोजना, मतदान पार्टियों के प्रस्थान से लेकर वापसी तक भोजन, रात्रि विश्राम की व्यवस्था, वाहनों हेतु ईंधन व्यवस्था व निर्वाचन व्यय के मिलान जैसी तमाम व्यवस्थाओं की गहनता से समीक्षा की गयी।

इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी आषीश भटगांई, नोडल अधिकारी कार्मिक आनन्द सिंह भाकुनी, नोडल अधिकारी मीडिया सेन्टर विक्रम सहायक निर्वाचन अधिकारी मुकेष डिमरी, नोडल अधिकारी कन्ट्रोल रुम युवराज सिंह, अधि0अभि0 लोनिवि के0 एस0 नेगी, डीएसओ दिनेश मुयाल के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads