ड्रोन से हमला करने की साजिश नाकाम

चंडीगढ़

पंजाब के तरनतारन से रविवार को पकड़े गए खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KJF) के टेरर मॉड्यूल को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) पंजाब और आसपास के राज्यों में 26/11 मुंबई अटैक (Mumbai Attack) जैसा बड़ा हमला करवाने की फिराक में है। इसे अंजाम देने के लिए ड्रोन के माध्यम से पंजाब (Punjab) में एके-47 राइफल और भारी मात्रा में मैगजीन और कारतूस पहुंचाए गए थे।

सरकार से जुड़े उच्च सूत्रों के मुताबिक आईएसआई ने धार्मिक डेरों और सार्वजनिक स्थानों (Public Places) पर भीड़भाड़ वाले इलाकों पर उसी तरह से फायरिंग करवा कर बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश की थी, जिस तरह से 26/11 मुंबई हमलों में कसाब (Kasab) और उसके साथ आए पाकिस्तानी आतंकियों ने फायरिंग की थी।

आतंकियों (Terrorists) को आईएसआई की और से इस बड़े हमले को अंजाम देने के लिए पांच ए के 47 राइफल, 16 मैग्जीन और 472 कारतूस ड्रोन के जरिए भेजे गए थे।

रिमांड पर पूछताछ में ये भी हुआ खुलासा

सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से पंजाब के तरनतारन जिले के चोला साहिब गांव से पकड़े गए खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के टेरर मॉड्यूल के आतंकियों को ड्रोन के माध्यम से 4 से 5 बार हथियार भेजे गए थे। एक बार जब ड्रोन से हथियार गिराए जा रहे थे, तो तकनीकी गड़बड़ी की वजह से पाकिस्तानी ड्रोन गिर गया था। उस गिरे ड्रोन को आतंकी शुभदीप ने सबूत मिटाने के लिए तोड़ दिया था और उसके पंखों को जला दिया था।

इसके बाद पंजाब पुलिस ने उसके कुछ हिस्सों को राजोके गांव के नजदीक से बरामद कर लिया था। ऐसा पकड़े गए आतंकियों ने पुलिस रिमांड के दौरान की गई पूछताछ में खुलासा किया। सूत्रों के अनुसार अभी पंजाब में कुछ और गिरफ्तारियां होने की भी संभावना है। कहा जा रहा है कि पकड़े गए आतंकियों से पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं।

(साभार ANI)

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads