और चोरों ने प्याज़ की 328 बोरियों पर कर लिया हाथ साफ

पटना:

एक तरफ जहां प्याज़ की कीमतें आसमान छू रही हैं, वहीं बिहार में प्याज़ चोरी का एक मामला सामने आया है। पटना से करीब 35 किलोमीटर दूर फतुहां में चोरों ने प्याज़ की 328 बोरी की चोरी कर ली। सुनसान पड़े इलाके में चोरों ने प्याज़ गोदाम का ताला तोड़ कर साढ़े आठ लाख रुपये के प्याज़ को उड़ा लिए। प्याज के साथ साथ चोरों ने अलमारी में रखे 1 लाख 73 हजार रुपयों पर भी हाथ साफ कर दिया।

ये मामला फतुहां थाना के सोनारु इलाके का है। प्याज का गोदाम सुनसान इलाके में था तो चोर इत्मिनान से तीन चार घंटे तक प्याज़ की बोरियों को ट्रक पर लोड करते रहेचोरों सुबह जब प्याज़ का थोक विक्रेता गोदाम पर पहुंचा तो ताले टूटे मिले। उसने अंदर जाकर देखा तो हक्का-बक्का रह गया। वहां रखी प्याज़ की बोरी औऱ कैश दोनों गायब थे।

गोदाम मालिक ने चोरी की खबर तुरंत फतुहां पुलिस को दी और एफआईआर दर्ज कराई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गयी। गोदाम मालिक ने प्याज़ और दुकान का इंश्योरेंश करा रखा है, इसलिए थोड़ी राहत है। पुलिस ने कहा कि जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा।

पटना का मिठापुर सब्जी मंडी में खरीददार के अलावा थोक विक्रेता परेशान हैं। पटना में प्याज का खुदरा दाम 70 रूपये प्रति किलो चल रहा है। बिहार प्याज के मामले में एमपी, महाराष्ट्र और साउथ के राज्यों पर निर्भर रहता है। इस बार इन राज्यों में बाढ़ की विभीषिका ने प्याज़ की फसल को नष्ट कर दिया है।

साभार: एबीपी न्यूज।

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads