टिहरी जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में कुल 42 प्रत्याशी मैदान में

नई टिहरी- 29 सितम्बर, गोविन्द पुण्डीर

फोटो प्रतीकात्मक (Source- Patrika)

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नाम वापसी के बाद जिला पंचायत। सदस्य के चुनाव में कुल 42 प्रत्याशी अब मैदान में ताल ठोक रहे हैं। 45 में से तीन निर्विरोध चुने गये हैं। इनमे निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण जिला पंचायत की हडियाणा सीट से तथा इनके पति रघुवीर सजवाण अखोडी सीट से निर्विरोध चुने गये हैं। तीसरे प्रत्याशी जौनपुर ब्लाक की बिष्टोंसी सीट से निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। नाम वापसी के दिन विभिन्न सीटों पर १२ प्रत्याशियोंने नाम वापस लिए।

जिला पंचायत की पैंतालीस सीटों के लिए कुल २०५ ने नामांकन कराया था। लेकिन जॉच में २९ प्रत्याशियों के नामांकन विभिन्न कारणों से निरस्त हो गये। ५ अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिये गये हैं।

रिटर्निग आफीसर शिवचरण द्विवेदी ने बताया कि देवप्रयाग ब्लाक की पलेठी डोबारियालों की तथा गोर्तीकांडा सीट पर चार चार, भल्लेगांव सीट पर तीन और जामटी सीट पर सबसे ज्यादा नौ प्रत्याशी चुनावी अखाड़े में हैं। कीर्तिनगर ब्लॉक की मढ़ी चौरास सीट पर चार, चिलेड़ी और थाती डागर में तीन तीन, खोला में चार प्रत्याशी मैदान में हैं। नरेन्द्र नगर ब्लाक की बैरोला सीट पर चार, जयकोट, भैंतण, तपोवन, बडीर सीट पर दो दो प्रत्याशी मैदान में हैं।

प्रताप नगर ब्लाक काण्डियालगांव, पानियाला और कंगसाली सीट पर पांच-पांच माजफ और गढ़ सिनवालगांव में चार- चार प्रत्याशी मैदान में हैं। थौलधार ब्लाक की बंस्यूल सीट पर तीन धमाडी से पांच, तिखोन में दो, जौलंगी में चार प्रत्याशी मैदान में हैं। जौनपुर ब्लाक की भुतसी से दो, थान, सरतली और ख्यार्सी में चार चार, बंगलों की कांडी में छ: प्रत्याशी मैदान में हैं।

जाखणी धार ब्लाक में ३८ में से ६ क्षेत्र पंचायत सदस्यों का निर्विरोध चुना जाना तय है। यहां के लोगों ने आपसी सहमति से निर्विरोध चुनाव किया है। इनमें मंदार से सुनीता देवी, दुंग से बबीता रावत, सैण से गौरव सज्वाण, नेल्डा से सकला देवी, कंडियालगांव खास पट्टी से रश्मि देवी, नंदगांव से सुषमा नौटियाल का बीडीसी सदस्य बनना तय है।

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads