वो जो मुश्किलों का अंबार वही तो हमारे हौसलों की मीनार है- ह्यूस्टन में मोदी की कविता

'हाउडी मोदी' में पीएम मोदी ने सुनाई कविता, कहा- वो जो मुश्किलों का अंबार वही तो हमारे हौसलों की मीनार है

देहरादून ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियाँ गिनाने में भी पिछे नहीं रहे। उन्होंने कहा कि देश को मजबूत बनाने की दिशा में हमने कई कदम उठाए हैं ।

"मोदी ने एक शेर पढ़ते हुए कहा, वो जो मुश्किलों का अंबार है, वही तो हमारे हौसलों की मीनार है।"
PM Modi in Houston - फोटो (Photo Source: PTI)

भारत अब चुनौतियों को टाल नहीं रहा है, बल्कि उनसे टकरा रहा है। भारत समस्याओं के पूर्ण समाधान पर ध्यान दे रहा है। भारत अब असंभव को संभव करके दिखा रहा है, बहुत कुछ इरादे साथ लेकर चल रहा है। पुरानी मान्यताओं को जड़ से खत्म कर रहा है। हम निवेश का माहौल बना रहे हैं। कॉरपोरेट टैक्स में भारी कमी करने का फैसला लिया है। बडे़ पैमाने पर एफडीआई आई है। आप भी भारत आएं और निवेश करें। पीएम ने कहा, मोदी अकेले कुछ भी नहीं है। मैं 130 भारतीयों के आदेश पर काम करने वाला साधारण व्यक्ति हूं।

जब आपने पूछा है कि हाउडी मोदी। मेरा मन कहता है कि भारत में सब अच्छा है। इन पंक्तियों को बंगाली, गुजराती, संस्कृत, कन्नड़, मलयाली, पंजाबी, अंग्रेजी समेत आठ भाषाओं में दोहराया। मोदी ने कहा, हमारे मित्र ट्रंप और कई अमेरिकी साथी यह सोच रहे हैं कि मैंने क्या बोला तो जवाब यही है कि एवरीथिंग इज फाइन। भारत में सब अच्छा है, यही हाउडी मोदी का जवाब है। मोदी ने कहा, हमारे देश में भाषा ही सामाजिक सांस्कृतिक का आधार है। अलग-अलग भाषा ही हमारी पहचान है।

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads