मुख्यमंत्री ने कहा दुनियाभर के निवेशकों का उत्तराखंड में स्वागत

हरिद्वार (गढ़ निनाद ब्यूरो)
फोटो प्रतीकात्मक

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुनियाभर के निवेशकों का उत्तराखंड में स्वागत है और सरकार की ओर से उद्यमियों को तमाम तरह की छूट और सुविधाएं दी जा रही हैं। सीएम ने कहा कि इसके परिणाम भी उत्साहवर्धक हैं और अभी तक निवेश के लिए उत्तराखंड राज्य में 40000 करोड़ से भी अधिक के एमओयू पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। उन्होंने उद्यमियों से पर्वतीय क्षेत्रों में भी निवेश करने का आग्रह किया। साथ ही कहा कि जल्द ही जौलीग्रांट हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा बनाकर पूरी दुनिया से सीधी कनेक्टिविटी से जोड़ दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शुक्रवार को भेल के कन्वेंशन हॉल में सीआईआई और प्रदेश सरकार की ओर से आयोजित दो दिवसीय उत्तराखंड इंडस्ट्रियल समिट व औद्योगिक प्रदर्शनी का शुभारंभ करने के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारे यहां उद्योगों के लिए सकारात्मक माहौल है, कानून व्यवस्था बेहतर है। उन्होंने कहा कि उद्योगों के लिए संभावनाएं ज्यादा हैं, हमारे यहां के लोग मेहनती, ईमानदार और कर्मठ हैं। इन सबका लाभ उद्योगों को उठाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश का 27 प्रतिशत भूभाग वनों से घिरा हुआ है। यहां चीड़ के वृक्ष ज्यादा हैं जिससे विभिन्न प्रकार के उत्पाद बनाए जा रहे हैं। राज्य के संतुलित विकास के लिए यह आवश्यक है कि मैदानों के साथ साथ पर्वतीय क्षेत्र में भी उद्योग लगें और वहां के लोगों को रोजगार मिले।

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads