अवैध शराब को संरक्षण देने वालों पर कार्रवाई हो: प्रीतम

देहरादून

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने पथरिया पीर क्षेत्र में जहरीली शराब के सेवन से मरे लोगों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर उन्हें अवैध शराब कारोबारियों व उन्हें संरक्षण देने वालों के विरुद्ध बड़े पैमाने पर कार्रवाई की मांग की।

प्रीतम सिंह ने कहा पथरिया पीर क्षेत्र में जहरीली शराब के सेवन से बीमार पड़ रहे लोगों का सिलसिला जारी है। अब तक पथरिया पीर में छह लोगों की मौत हो चुकी है व आधा दर्जन लोग अस्पतालों में जीवन व मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। यह सर्वविदित है कि घटना जहरीली शराब के सेवन से हुई है। इस क्षेत्र में लंबे समय से अवैध शराब व नशे का कारोबार फल-फूल रहा है।

उन्होंने कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल के साथ पीड़ित परिवारों का हाल जाना। पीड़ित परिवारों व क्षेत्र की जनता की यह शिकायत थी कि इतनी बड़ी घटना होने के बाद आज भी क्षेत्र में अवैध शराब व नशे का कारोबार बदस्तूर जारी है। माफिया अजय सोनकर उर्फ घोंचू और उसके गुर्गो की अभी तक गिरफ्तारी न होने पर पथरिया पीर की महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। दर्जनों की संख्या में जुटी महिलाओं ने पुलिस पर नेताओं के दबाव में आरोपित की गिरफ्तारी न करने आरोप मढ़ा और कहा कि अगले 48 घंटे में अगर घोंचू और उसके गुर्गो की गिरफ्तारी नहीं होती है तो वह चक्का जाम करेंगी।

ज्ञातव्य है कि ज़हरीली शराब पीने से कुछ दिन पहले 6 की मौत व 10 लोग बीमार हो गए थे जो अभी तक ठीक नहीं हुये हैं। जांच में सामने आया था कि इन सभी ने मोहल्ले के गौरव सिंह से शराब खरीदी थी। गौरव काफी समय से इलाके में अवैध तरीके से देशी शराब की बिक्री करता था। पुलिस ने गौरव को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन गौरव से पूछताछ में सामने आया कि वह तो केवल मोहरा भर था। असल गुनहगार तो शराब माफिया अजय सोनकर उर्फ घोंचू है। घोंचू पिछले कई साल से चुक्खूवाला, पथरिया पीर आदि इलाकों में शराब का अवैध कारोबार करता रहा है। उस पर कई मुकदमे दर्ज हैं और उसके खिलाफ गैंगेस्टर तक की कार्रवाई करने की तैयारी है। लेकिन देहरादून की तेज़तर्रार पुलिस के पास उसका कोई सुराग नहीं है। यही वजह है कि जहरीली शराब से छह मौतों के थे।

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads