नई टिहरी- (ग. नि. ब्यूरो) जन सामान्य की शिकायतों के निराकरण के लिए बनाए गये सीएम हेल्पलाईन पोर्टल 1905 के सभी स्तर के अधिकारियों को प्रशिक्षण देकर दक्ष किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को जनपद के टिहरी एल-1 और एल-2 स्तर के सभी अधिकारियों को विकास भवन के बहुउद्देशीय हाॅल में प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी डाॅ0वी0 षणमुगम ने कहा कि सभी सम्बन्धित अधिकारी जन समस्याओं के निराकरण को अपनी प्राथमिकता में शामिल करें। कार्यप्रणाली इस प्रकार से विकसित करें कि शिकायतकर्ता समस्या निराकरण से सन्तुष्ट हो सके। उन्होने कहा कि जनता को सुगम व गुणवत्तापूर्ण सेवा देना हमारा दायित्व है। शासन और प्रशासन का उद्देश्य आमजन को सेवा देना है इसलिए समस्याओं का निराकरण निर्धारित अवधि में किया जाय। इस प्रशिक्षण में कार्यक्रम में सीएम हेल्पलाईन कार्यक्रम के प्रभारी रविन्द्र दत्त ने बताया कि जनता की सहूलियत और शिकायत प्रक्रिया को और सरल बनाने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर क्षेत्रीय भाषाओं में भी सीएम हेल्पलाईन पर शिकायत दर्ज करने की सुविधा दी गयी है। उत्तराखण्ड का कोई भी नागरिक कई भाषाओं में सीएम हेल्पलाईन टोल फ्री नम्बर 1905 पर हिन्दी, अंग्रेजी, गढ़वाली, पंजाबी, कुमाउनी भाषा में अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। जिसमें प्रत्येक स्तर पर अधिकारियों द्वारा सात दिन के भीतर समस्याओं का निदान करना आवश्यक होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में प्रत्येक जनपद के अधिकारी को प्रशिक्षण दिया जा रहा
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सीएम हेल्पलाईन पोर्टल 1905 के सभी स्तर के अधिकारियों को प्रशिक्षण देकर किया जा रहा दक्ष
गोविन्द पुंडीर सम्पादक गढ़ निनाद साप्ताहिक बौराड़ी नई टिहरी टिहरी गढ़वाल उत्तराखंड