बॉक्स ऑफिस

*साहो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: अर्श से फर्श पर आ गए प्रभास, बजट निकालने में भी हो रही मुश्किल!*
पब्लिक ही है, जो किसी को भी सुपरस्टार बना सकती है, अर्श से फर्श पर लाने में भी देरी नहीं लगाती। ठीक ऐसा ही बाहुबली फिल्म एक्टर प्रभास के साथ हुआ, लगता था प्रभास की बनाई कोई भी फिल्म एक हजार करोड़ कमा लेगी, लेकिन सुजीत के निर्देशन में बनी फिल्म साहो उम्मीदों पर पानी फेर दी। आलम तो यह है कि अपना बजट भी नहीं निकाल पा रही है, तो चलिए जानते हैं अब तक के कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में।
भारतीय बॉक्स ऑफिस में फिल्म का कुल ओपनिंग डे कलेक्शन 105 करोड़ रुपए था। जिसमें कर्नाटका से 13 करोड़ और बाकी हिंदी, केरल और तमिलनाडु के क्षेत्रों से मिलाकर फिल्म का ओपनिंग डे 105 करोड़ रुपए पहुंचा था। जबकि दूसरे दिन यह लगभग आधी रह गई जो तकरीबन ₹65 करोड़ थी वहीं संडे को फिल्म ₹67 करोड़ थी।
सोमवार को फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ₹34 करोड़ था वहीं पांचवें दिन यानी मंगलवार को यह फिर से आधे पर आ गई। यानी पूरे भारतीय बॉक्स ऑफिस जिसमें साउथ और ईस्ट के क्षेत्रों को मिलाकर केवल 19 करोड़ रुपए कमा पाई थी। इस तरह भारतीय बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में यह कुल 290 करोड़ का बिजनेस कर पाई जबकि अन्य देशों की कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पूरे 121 करोड़ रुपए थी।
केवल हिंदी भाषा में यह अब तक 109.28 करोड़ रुपए की कमाई की है, जिसमें छठे दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 6.90 करोड रुपए था। फिल्म की कमाई का ग्राफ नीचे आने की वजह तरण आदर्श जैसे कई ट्रेड एनालिस्ट हैं, जिन्होंने फिल्म को घटिया रेटिंग दिया था।
तरण आदर्श ने केवल 1.5 रेटिंग दी थी। जबकि अन्य वेबसाइटों ने भी 5 में से दो की रेटिंग दिए। फिल्म इतनी बोरिंग थी कि दर्शक इसके जल्दी से खत्म होने का इंतजार करते थे। फिल्म की कुल कमाई, 350 करोड़ से बहुत पीछे है आने वाले समय में यह ठग्स ऑफ हिंदोस्तान और जीरो की तरह ही फ्लॉप हो सकती है।
साभार : बॉलीवुड न्यूज़...
Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads