घंटाकर्ण पेयजल पंपिंग योजना के घटिया निर्माण पर जताया रोष

नई टिहरी * गढ़ निनाद

घंटाकर्ण पेयजल पंपिंग योजना के घटिया निर्माण को लेकर प्रगतिशील जनविकास संगठन गजा और सिविल सोसाइटी नकोट के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर योजना के निर्माण में तेजी लाने तथा घटिया निर्माण कार्य की जांच कराने की मांग की।

पदाधिकारीयों ने कहा कि घंटाकर्ण पेयजल पंपिंग योजना का कार्य धीमी गति से हो रहा है।टैंक में कई जगह दरारें पड़ रही हैं।10साल पहले स्वीकृत इस योजना का लाभ अभी तक ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है, जिससे लोगों को को पेयजल की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

घंटाकर्ण पेयजल पंपिंग योजना के निर्माण को लेकर प्रगतिशील जनविकास संगठन गजा और सिविल सोसाइटी नकोट के पदाधिकारियों ने कहा कि लोगों को भीषण पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। कई गांव में पेयजल टैंक तो बनाए गए हैं, लेकिन उनमें पानी भरने से पूर्व ही दरारें पड़ गई हैं। यह सब घटिया निर्माण कार्य होने से हुआ है।

पदाधिकारीयों का कहना है कि कुछ गांवों में पाइप लाइनें बिछाने का कार्य किया गया है लेकिन वह भी अधूरा है। ज्ञापन में कहा गया है कि योजना का कार्य कछुआ गति से हो रहा है। दस साल पूर्व स्वीकृत योजना अभी तक नही बन पाई है जिस कारण लोगों को पेयजल सुविधा नही मिल रही है।संगठन के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद उनियाल, विक्रम सिंह रावत आदि ने डीएम को ज्ञापन देकर योजना के निर्माण कार्य में तेजी लाकर उसे समय पर पूरा करने की मांग की है उनका कहना है कि कार्यदायी संस्था को निर्देशित कर निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए,तथा घटिया निर्माण कार्य की जाँच कराई जाए।

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads