हरियाणा में खट्टर आज लेंगे शपथ तो महाराष्ट्र में सीएम की कुर्सी पर शिवसेना की नजर

इसी बीच शुक्रवार को सामना के कार्यकारी संपादक संजय राउत ने ट्विटर पर एक कार्टून शेयर किया है। जिसमें उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न ‘बाघ’, एनसीपी के चुनाव चिह्न 'घड़ी' को पहने और भाजपा के चुनाव चिह्न ‘कमल’ को सूंघ रहा है। इसके साथ उन्होंने लिखा, 'बुरा न मानो दिवाली है।'

उधर हरियाणा में आज मनोहर लाल खट्टर दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे। उनके साथ जेजेपी के दुष्यंत चौटाला भी होंगो और उन्हें डिप्टी सीएम का पद मिल सकता है। बता दें कि भाजपा के छह बार से विधायक अनिल विज, बनवारी लाल, सीमा त्रिखा और जजपा के राम कुमार गौतम और ईश्वर सिंह को नई सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारी मिल सकती है।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा नीत गठबंधन सरकार को समर्थन दे रहे सात निर्दलीय में से कुछ विधायक और दिवंगत देवी लाल के बेटे रंजीत सिंह चौटाला भी मंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं। नई सरकार दिवाली के दिन शपथ लेगी। खट्टर के नेतृत्व वाली पिछली सरकार में भाजपा के वरिष्ठ नेता विज स्वास्थ्य मंत्री थे और वह छठी बार अंबाला कैंट सीट से निर्वाचित हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक भाजपा विधायक महिपाल ढांढा, घनश्याम सर्राफ, कमल गुप्ता, सुभाष सुधा और दीपक मंगल भी मंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं। बहरहाल आज मनोहर लाल खट्टर की दीपावली शानदार मनेगी क्योंकि आज उन्हें दीपावली का खास तोहफा जो मिलने वाला है। वह दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

पूरी खबर: गढ़ निनाद न्यूज़ पोर्टल पर पढ़े

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads