दिल्ली-उत्तरप्रदेश-उत्तराखंड में भूकंप के झटके

गढ़ निनाद ब्यूरो

ब्रेकिंग न्यूज़। आज मंगलवार की शाम को लगभग 7 बजकर 5 मिनट पर राजधानी दिल्ली समेत उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किये गए । दिल्ली एनसीआर में इसकी रिक्टर स्केल पर 5.2 तीव्रता की खबर है।

भूकम्प के झटके उत्तर भारत के कई हिस्सों में महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, भूकंप के झटके उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र भारत नेपाल सीमा में बताया जा रहा है। सोमवार गुजरात में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे ,जिससे लोगों में दहशत फैल गई थी।

मौसम वैज्ञानिक डॉ आर के सिंह के अनुसार भूकंप करीब सात बजे आया। मौसम वैज्ञानिक डॉ आर के सिंह के अनुसार भूकंप का केंद्र बिंदु नेपाल के आसपास था।भूकंप का केंद्र बिंदु नेपाल के पास था। वहीं जमीन में इसकी गहराई करीब 10 किलोमीटर थी। अलबत्ता किसी तरह के जन-धन क्षति की सूचना नहीं है। लेकिन भूकंप आते ही डर से लोग घरों से बाहर भाग निकले।

चंपावत में भूकंप की भनक लगने के तुरंत बाद डीएम सुरेंद्र नारायण पांडेय ने अधिकारियों को चौकन्ना रहने के निर्देंश दिए। जिला आपदा नियंत्रण अधिकारी मनोज पांडेय ने बताया कि चंपावत के अलावा लोहाघाट, पाटी, बाराकोट सहित तमाम क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस हुए।

अन्य खबरें: गढ़ निनाद न्यूज़ पोर्टल पर पढ़ें

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads