राष्ट्रीय गंगा परिषद की प्रथम बैठक प्रधानमंत्री ने की अध्यक्षता

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के कानपुर में राष्ट्रीय गंगा परिषद की प्रथम बैठक की अध्यक्षता की

गढ़ निनाद ब्यूरो * 14 दिसंबर 2019

  • प्रधानमंत्री मोदी ने व्यक्तिगत 16.53 करोड़ रुपये किये सीजीएफ को भेंट
  • जनता से गंगा की निर्मलता हेतु सहयोग और सुधार की अपेक्षा

कानपुर: आज उत्तर प्रदेश के कानपुर में राष्ट्रीय गंगा परिषद की प्रथम बैठक की गयी. बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री मोदी ने की. बैठक में जल शक्ति, पर्यावरण, कृषि और ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य, शहरी मामलों, विद्युत, पर्यटन, नौवहन मंत्रालयों के केंद्रीय मंत्रियों और उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, बिहार के उपमुख्यमंत्री, नीति आयोग के उपाध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। राष्ट्रीय गंगा परिषद की प्रथम बैठक में गंगा की ’स्वच्छता’, ‘अविरलता’ और ‘निर्मलता’ पर ध्यान केंद्रित करते हुए गंगा नदी की स्‍वच्‍छता से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर किए गए कार्यों की प्रगति की समीक्षा और विचार-विमर्श किया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने व्यक्तिगत 16.53 करोड़ रुपये किये सीजीएफ को भेंट

सरकार ने गंगा कायाकल्प परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए व्‍यक्तिगत, एनआरआई, कॉर्पोरेट संस्थाओं से योगदान की सुविधा हेतु स्वच्छ गंगा कोष (सीजीएफ) की स्थापना की है। माननीय प्रधानमंत्री ने अकेले 2014 के बाद से उन्‍हें मिले उपहारों की नीलामी और सियोल शांति पुरस्कार से प्राप्‍त धनराशि आदि से 16.53 करोड़ रुपये सीजीएफ के लिए भेंट स्‍वरूप प्रदान किए।

पूरी ख़बर: "राष्ट्रीय गंगा परिषद की प्रथम बैठक प्रधानमंत्री ने की अध्यक्षता" क्लिक कर जरूर पढ़े; गढ़ निनाद न्यूज़ पोर्टल

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads