शाह, निशंक, हर्षबर्धन आज ऋषिकेश में

निनाद समाचार * 14 मार्च 2020

ऋषिकेश: एम्स के दीक्षांत समारोह में गृह मंत्री अमित शाह, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन शामिल होंगे। इसके लिए पुलिस ने जहां सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं। वही कोरोना वायरस के चलते एम्स प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है।

एम्स के डायरेक्टर डॉ रविकांत ने बताया कि दीक्षांत समारोह 11:00 बजे शुरू होगा। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक शामिल होंगे। इस दौरान अमित शाह मेडिकल और नर्सिंग के 13 छात्रों को अपने हाथों से मेडल और डिग्री देंगे। जबकि 252 छात्र पास आउट कर रहे हैं। उनको अन्य अतिथियों और एम्स के अधिकारियों के द्वारा डिग्री दी जाएगी। 
रविकांत ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते जितने भी मेहमान कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे, उनको थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा। इस दौरान यदि कोई भी मेहमान टेस्ट को पास नहीं कर पाता तो उसे कार्यक्रम स्थल पर जाने नहीं दिया जाएगा। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर एसपी ग्रामीण ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। इसी के साथ डॉग स्क्वायड की टीम भी एम्स परिसर में निरीक्षण कर रही है। सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से पुलिस संदिग्धों पर खास नजर बनाए रखेगी। 
सुरक्षा में नियुक्त किये गये पुलिस बल कि आज श्री अजय रौतेला, पुलिस महानिरीक्षक गढवाल परिक्षेत्र की अध्यक्षता मे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा मुख्य कार्यक्रम स्थल एम्स ऋषिकेश में ब्रीफिंग की गयी। तथा वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य के दृष्टिगत सभी अधिकारी/ कर्मचारियों को सजग व सतर्क रहने के निर्देश दिए गए।
Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads