डीएम ने ली गंगा समिति की बैठक

गढ़ निनाद समाचार 

नई टिहरी/13 मार्च 2020*  जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी डाॅ.वी.षणमुगम की अध्यक्षता में गंगा समिति की बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि कूडे को कूडादान में ही जलाना गम्भीर चिंता का विषय है। ऐसी शिकायतें मिली तो सम्बन्धित नगर पालिका/ पंचायत के अधिशासी अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही होगी।

पॉलीथिन के खिलाफ छापेमारी के निर्देश

उन्होंने उप जिलाधिकारियों को पखवाडेवार पॉलीथिन के खिलाफ छापेमारी के भी निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने कीर्तिनगर के स्लाॅटर हाऊस के अलावा अन्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी प्रकट करते हुए स्लाटर हाऊस निर्माण के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये है। इस अवसर पर बताया गया कि पाॅल्यूशन कन्ट्रोल बोर्ड में बायोमेडिकल वेस्ट मेनेजमेंट सम्बन्धी 201 पंजीकरण कराये जा चुके है जबकि शेष 52 प्रकरण शेष है। 


हर 15 दिन में ट्रीटेड मटिरियल के सेम्पल लिये जाने के निर्देश

जिलाधिकारी ने ढालवाला मुनिकीरेती क्षेत्र में सूचना प्रदर्शित करने के लिए लगे इलेक्ट्राॅनिक डिस्प्ले बोर्ड को प्राथमिकता के आधार पर ठीक करवाने, देवप्रयाग व मुनिकीरेती क्षेत्र के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में सीवरेज को इनलेट/आउटलेट सम्बंधी ट्राईल करने व हर 15 दिन में ट्रीटेड मटिरियल के सेम्पल लिये जाने के निर्देश दिये हैं। सआठ ही होटलों, धर्मशालाओं, घरों को एसटीपी से प्राथमिकता के आधार पर जोड़ने के निर्देश दिए।

बैठक में डीएफओ कोको रोसे, सीएमओ डाॅ. मीनू रावत, एसडीएम टिहरी फिंचाराम ,संदीप तिवारी, युक्ता मिश्र, ईई सिंचई ब्रजेन्द्र कुमार सिंह, ईई जल संस्थान सीपीस रावत, बीपी भट्ट ईओ नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती, इओ नगर पालिका परिषद टिहरी राजेन्द्र सिंह सजवाण, कुलदीप नैथानी, यूडी तिवारी के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads