झंडा मेला:ध्वज दंड टूटने से आठ लोग घायल,अस्पताल भर्ती

गढ़ निनाद समाचार

देहरादून *13 मार्च, 2020 । आज देहरादून के दरबार साहिब में ऐतिहासिक 105 फीट ऊंचे झंडे जी के आरोहण के दौरान देश-विदेश से पहुंचे श्रद्धालुओं की मुसीबत उस समय बढ़ गई जब आरोहण के अंतिम समय में बारिश के चलते लकड़ी की कैंची टूट गई और ध्वज दंड टूट गया। इससे 8 लोग घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

घटना के दौरान लोगों में अफरा तफरी मच गई। हालात को देख महंत देवेंद्र दास जी महाराज के आह्वाहन पर व्यवस्था संभाली गई। अब शनिवार को झंडे जी के आरोहण की सूचना है। इससे पाहले आज सुबह झंडेजी को उतारने का कार्यक्रम शुरू हुआ। दरबार साहिब के महंत देवेंद्र दास जी महाराज की उपस्थिति में श्री झंडेजी को दही, घी, गंगाजल और पंचामृत से स्नान कराया गया। शाम पांच बजे श्री झंडेजी का आरोहण किया जा रहा था। इस ऐतिहासिक क्षण के दर्शन करने को लाखों की संख्या में संगतों का जन सैलाब उमड़ा था। 

घटना के परिणामस्वरूप उपस्थित भीड़ में अफरा- तफरी का माहौल तथा भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी। मौके पर पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चौबे के नेतृत्व में क्षेत्राधिकारी नगर , प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर, मेला प्रभारी झंडा मेला व अन्य के द्वारा पुलिस बल के साथ अत्यन्त सूझबूझ का परिचय देते हुए भीड़ को अत्यंत कुशलता के साथ नियंत्रित कर मेला परिसर से सभी श्रद्धालुओं को सहारनपुर चौक की ओर भेजते हुए परिसर को तत्काल खाली कराया गया। मौके पर पूर्ण रूप से शांति व्यवस्था बनी हुई है।

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads