एनसीसी पर जनता के अनुरूप फैसला नहीं तो  विधानसभा व सचिवालय में करेंगे तालाबंदी-नैथानी

एनसीसी पर जनता के अनुरूप फैसला नहीं तो  विधानसभा व सचिवालय में करेंगे तालाबंदी-नैथानी

गढ़ निनाद समाचार

नई टिहरी,2 जनवरी 2020

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व काबीना मंत्री मंत्रीप्रसाद नैथानी ने कहा कि एनसीसी एकेडमी को लेकर यदि त्रिवेंद्र सरकार ने  सात जनवरी से हो रहे विधानसभा सत्र में जनता के अनुरूप फैसला नहीं किया तो उसके बाद विधानसभा एवं सचिवालय में तालाबंदी करेंगे। कहा कि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के आश्वासन के बाद मैंने एक जनवरी से हिन्डोला खाल ब्लॉक मुख्यालय पर आमरण अनशन का अपना फैसला स्थगित किया है।

नैथानी ने कहा कि जब मैं शिक्षा मंत्री था तो तत्कालीन सीएम हरीश रावत के माध्यम से मैंने हिंडोलाखाल के माल्डा में एनसीसी प्रशिक्षण अकादमी स्वीकृत कराई। जिसका शिलान्यास तत्कालीन सीएम हरीश रावत ने  हिंडोलाखाल मे किया था। कहा कि आज भाजपा सरकार व उनके विधायक कहते हैं, कि इसका कोई जीओ नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर जीओ नहीं है तो वर्तमान विधायक क्या कर रहे हैं। क्यों नहीं जीओ कराते। कहा कि त्रिवेंद्र रावत ने  देवप्रयाग के बजाय एनसीसी अकादमी को पौड़ी जिले में शिफ्ट करने का फैसला लिया। जिसके विरोध में देवप्रयाग क्षेत्र की जनता 179 दिनों से उक्त मुद्दे पर आंदोलनरत है और अभी तक आंदोलन चल रहा है।

नैथानी ने आशंका जताई कि वानिकी विश्व विद्यालय की तरह  टिहरी से श्रीदेसुमन विश्वविद्यालय को भी डोईवाला ले जाने का सीएम प्रयास कर रहे हैं। जिसे लेकर कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी। टीएचडीसी जो टिहरी के लोगों की भावनाओं से जुड़ी है, करोड़ों का लाभ देने वाली कंपनी को एनटीपीसी की आड़ में अंबानी जैसे ओद्यौगिक घराने को समर्पित करने का काम किया जा रहा है। श्राइन बोर्ड का गठन कर यहां के प्रमुख तीर्थों व तीर्थपुरोहितों, हकहकूधारियों के साथ भी अत्याचार करने का काम भाजपा सरकार कर रही है। टिहरी के लोगों के साथ लगातार भाजपा सरकार वो काम कर रही है जिससे कि टिहरी की पहचान पूरी तरह समाप्त हो जाय। कहा कि भाजपा सरकार निरंकुश तरीके से प्रदेश में काम कर रही है। 

नैथानी ने बेरोजगारी, महंगाई,रसोई गैस के बढ़ते दाम को लेकर भी भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा किया। कहा कि एक ओर सरकार कहती है कि हमने टिहरी झील के विकास के लिए 1200 करोड़ दिए हैं, दूसरी ओर टिहरी के बांध प्रभावित गांवों की सुविधा के लिए लगाई गई फेरी बोट मालिकों को महीनों से भुगतान नहीं कर उन्हें बेरोजगार कर दिया है। 

इस मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सूरज राणा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष दर्शनी रावत, शांति प्रसाद भट्ट, जगदम्बा प्रसाद रतूड़ी,नरेंद्र रमोला, राजेन्द्र डोभाल,साब सिंह सजवाण आदि मौजूद रहे।

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads