कांग्रेसजनों ने सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि

कांग्रेसजनों ने सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि

गढ़ निनाद समाचार 23 जनवरी 2020

नई टिहरी: आजादी के सिपाही रहे नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की जयंती के अवसर पर युवा कांग्रेस के नेतृत्व में जिला कांग्रेस कार्यालय नई टिहरी में युवा कांग्रेस व वरिष्ठ कांग्रेसजनों द्वारा सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी गयी एवं एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमे सुभाष चंद्र बोस जी द्वारा उनके किये गए देश हित के कार्यों को याद किया गया।

युवा कांग्रेस विधानसभा टिहरी के अध्यक्ष नवीन सेमवाल ने कहा कि महात्मा गांधी,पंडित नेहरू,सरदार पटेल आदि की ही तरह सुभाष चंद्र बोस भी भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के नायक रहे हैं । उन्होंने आज़ाद हिंद फौज का गठन करके युवाओं को देश की आज़ादी के लिए सर्वस्व न्योछावर करने हेतु प्रेरित किया। सुभाष बोस चाहते तो सरकारी ओहदे पर रहते हुए उच्च पद की नौकरी कर सकते थे लेकिन उन्होंने देश की माटी की सेवा को ही सर्वोच्च स्थान दिया।

सेमवाल ने वर्तमान सरकार पर लोगों को जाति धर्म में बांट कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने का आरोप लगाया। कहा कि आजादी के आंदोलन के नायक रहे कांग्रेस के सिपाहियों का देश की आज़ादी में बहुत बड़ा योगदान रहा है। आज वे लोग कॉग्रेस के नेताओं  पर उंगलियां उठा रहे हैं जिनका स्वतंत्रता आंदोलन में कोई योगदान नहीं रहा।

उक्त कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष नवीन सेमवाल , लखवीर चौहान ,कुलदीप पंवार, दर्शनी रावत, आशा रावत ,अनिता, अमित चमोली,सतीश चमोली,अक्षत सकलानी,पंकज,राधू,अब्दुल आदि उपस्थित थे।

Share:

Search This Blog

Archives

Definition List

header ads