गढ़ निनाद हिंदी साप्ताहिक

गढ़ निनाद हिंदी साप्ताहिक
पाठकों के लिए ब्लॉग समर्पित, कृपया सूचनाओं का आदान प्रदान करें

गोविंद सिंह पुंडीर

Mob.9719150118,  8171220010

मैं गोविन्द पुण्डीर हूँ। मेरा गांव - ग्वालना है। जो देवप्रयाग विकास खण्ड के एक छोर पर भागीरथी नदी के किनारे स्थित पौराणिक कोटेश्वर महादेव के नजदीक ही है। जब मैं पैदा हुआ तो उस समय गांव तो छोड़ो कहीं नजदीक स्कूल तक नहीं था। मेरी प्राथमिक शिक्षा हिन्डोला खाल के पास मेरी मौसी के गांव ग्राम दुरोगी में पहली और दूसरी क्लास तक हुई। उसके बाद किन्हीं कारणों से वहाँ से वापस मेरे मामाकोट ग्राम चपोली से 5वी पास किया। फिर हाइस्कूल पौडी खाल से और 1976-1978 में बारहवीं पास कर टिहरी आ गया था। वहां पूर्व विधायक एवम मेरे गुरु जी स्व0 गोविन्द प्रसाद गैरोला जी से संपर्क हुआ।  उनका "हिमालय और हम" साप्ताहिक समाचार पत्र छप रहा था। उन्होंने मुझे सह संपादक बना दिया। फिर वही से पत्रकारिता की शुरुआत हुई।
फिर 1989-90 के दौरान मैंने स्वयं का अपना पाक्षिक समाचार पत्र "गढ़ निनाद" आरम्भ किया, जिसे मैंने मेरे एक मित्र व वरिष्ठ पत्रकार श्री विक्रम बिष्ट जी के अनुरोध पर 9 अगस्त 1992 को साप्ताहिक किया गया।
तब से मेरे देव तुल्य पाठकों के असीम प्यार और सहयोग से नियमित प्रकाशन किया जा रहा है। आज के डिजिटल युग में सोशल मीडिया बहुत जल्दी पाठकों तक खबरें परोस देता है। मेरी भी इच्छा हुई कि ब्लॉग शुरू करूं। हालांकि इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं है फिर भी आपका मार्गदर्शन जरूरी है।
मेरी कोशिश होगी कि जनता की आवाज व समस्याओं को शासन प्रशासन तक पहुंचाने में सफल हो पाऊँ। 
गढ़ निनाद आपकी आवाज है अपना पूरा सहयोग बनाये रखें। 

आदर सहित।

जय हिंद,जय उत्तराखंड।

आपका- गोविन्द पुण्डीर,
सम्पादक,
गढ़ निनाद साप्ताहिक,
सेक्टर 5 ए बौराड़ी, नई टिहरी

Share:

Search This Blog

Definition List

header ads